भोजन से स्वयं को ठीक करें

06 March
एक टीवी साक्षात्कार में किसी ने मुझसे पूछा कि सच्चे स्वास्थ्य की परिभाषा क्या है। यद्यपि यह वैज्ञानिकों के लिए बहुत सरल है, मेरा जवाब था "सभी स्तरों पर कोई बीमारी नहीं-शारीरिक, मानसिक, भावनात्मक और आध्यात्मिक"। मेरा मानना ​​है कि हर कोई बेहतर विकल्प बनाकर स्वास्थ्य के स्तर में सुधार कर सकता है।




स्वस्थ जीवन जीने के लिए मेरा नंबर एक नियम हर दिन काम करना है ताकि स्वास्थ्य और बीमारी से दूर का रास्ता चुन सकें। एक ऐसी यात्रा चुनें जो आनंद लाए। सम्मानित लोगों के साथ दूसरों को छोड़ने वाली वार्तालापों में भाग न लें, और ईमानदारी से उच्चतम अखंडता बनाए रखें। उपहार और प्रतिभा साझा करें। शौक और गतिविधियों में भाग लें जो आपके जीवन और दूसरों के जीवन को समृद्ध करते हैं। खुद को सच्चा प्यार करें और खुद को किसी से पूरी तरह प्यार करें। प्रेम एक महान उपचारक हो सकता है।

अपनी आत्मा को पोषण देने की कोशिश करें ... किसी को प्रेरित करने के लिए कहें। शायद आपकी पसंद संगीत, संगोष्ठी, नृत्य, पर्यटन, बाइक की सवारी, जंगल में चलना, यात्रा, ध्यान, योग का अभ्यास, और बहुत कुछ है। इन बातों के अलावा, आप सीखना शुरू करेंगे कि वास्तव में अपने शरीर को शीर्ष स्थिति में रखना क्या है। यदि आप समझते हैं कि प्रकृति कैसे काम करती है, तो आप इतनी बार बीमार नहीं पड़ेंगे। यदि आप अपने शरीर को काम करने के लिए क्या देते हैं, तो यह आम तौर पर होगा!

आइए बात करते हैं फूड हीलिंग की।

यह आश्चर्य की बात हो सकती है, लेकिन मानव शरीर लगभग 15 प्रमुख जैव रासायनिक तत्वों से बना होता है, जिनमें ट्रेस तत्वों की मात्रा अधिक होती है। ब्रेकडाउन इस प्रकार है।

ऑक्सीजन -72%
कार्बन 13.5%
हाइड्रोजन -9.105
नाइट्रोजन -2.5%
कैल्शियम -1.3%
फास्फोरस -1.5%
सल्फर -.14%
सोडियम -.10%
क्लोरीन -.085%
फ्लोरीन -0.080%
पोटेशियम -0.026%
मैग्नीशियम -0.012%
आयरन -0.010%
सिलिकॉन -.००,०२५
आयोडीन, तांबा, सीसा, एल्यूमीनियम -100% कुल में

मानव शरीर 70% पानी से बना है। धड़कते दिल की मदद से हर 3-4 मिनट में शरीर का रक्त फेफड़ों से होकर गुजरता है। रक्तप्रवाह कार्बोनिक एसिड अपशिष्ट को फेफड़ों तक ले जाता है, जो ऑक्सीजन द्वारा ऑक्सीकृत होता है और उत्सर्जित होता है। ऑक्सीकरण ऊष्मा उत्पन्न करता है। यह तथ्य प्रयोगशाला को भोजन को जलाने और गर्मी या कैलोरी की मात्रा निर्धारित करने की अनुमति देता है।

रसायन विज्ञान में हम जानते हैं कि परमाणु भार और जन्मजात ज्ञान के सिद्धांत हैं जो इन यौगिकों को हमारे शरीर में विशिष्ट संरचनाओं में भेजते हैं। आंखों में बैंगनी, नीले, हरे, सुनहरे, लाल या भूरे बाल होते हैं। कुछ लोगों की आंखें चमकती हैं या आंखें चमकती हैं, दूसरों की आंखें नम हैं। प्रत्येक तत्व में एक विशिष्ट कार्रवाई गुंजाइश और विशेषताएं होती हैं। हम सभी मनुष्य हैं, लेकिन एक अद्वितीय जैव रासायनिक संरचना है जो हमें विविधता प्रदान करती है और जिसे मैं "जीवन का मसाला" कहता हूं। जीवन के सभी, इसकी आंतरिकता और बारीकियां निश्चित रूप से चमत्कारी हैं।

आइए प्राकृतिक उपचारों का उपयोग करें ... हमारे शरीर प्राकृतिक तत्वों से निर्मित हैं। यह बीमारी अक्सर गरीब पसंद या खराब खाद्य आपूर्ति के साथ भोजन से शुरू होती है, जिसमें से व्यक्ति को दिल और भावनाओं पर विचार करना चाहिए। कभी-कभी असंतुलन और बहुत कम अन्य तत्वों को पैदा करने के लिए एक तत्व का बहुत अधिक लेता है। असंतुलन होता है। यह शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक दोनों तरह से हो सकता है। बहुत सी अच्छी चीजें आपके जीवन को नुकसान पहुंचा सकती हैं।

उदाहरण के लिए, आपके आहार में पर्याप्त कार्बनिक सोडियम पेट की समस्याओं का कारण नहीं बन सकता है, लेकिन बहुत अधिक सोडियम हृदय रोग का कारण बन सकता है। कम लोहे के आहार से एनीमिया हो सकता है, लेकिन अकार्बनिक लोहा कब्ज पैदा कर सकता है। लवमेकिंग की सही मात्रा स्वास्थ्य में सुधार कर सकती है, लेकिन बहुत अधिक अंधापन का कारण बन सकती है! नहीं नहीं नहीं-मैं सिर्फ मजाक कर रहा हूं, मैं सिर्फ अपने पैर की उंगलियों को रखना चाहता हूं! लेकिन वास्तव में, दैनिक पेशे में अपने दिमाग का उपयोग करना निरंतर आध्यात्मिक चपलता के लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन पूरे दिन टीवी देखना आपके आध्यात्मिक लचीलापन को कम कर सकता है। पर्याप्त व्यायाम आपके शरीर को हल्का और मजबूत रखता है, और आपकी मांसपेशियों का अधिक उपयोग चोट का कारण बन सकता है। इसलिए, आपको एक संतुलन चुनने की आवश्यकता है।

मुझे पता चला है कि सात बुरी आदतें हैं जिन्हें स्वस्थ होने के लिए तोड़ना चाहिए: अक्सर खाएं, बहुत अधिक खाएं, बीमारी, हानि और बीमारी के बारे में बात करें, तला हुआ भोजन खाएं, धूम्रपान करें और भविष्य की चिंता करें। मैंने पाया है कि कई लोगों को अपने स्वास्थ्य को गंभीरता से लेने के लिए मरने से एक कदम आगे होना चाहिए, लेकिन रोकथाम मेरे लिए सबसे अच्छा जवाब है। भले ही आप एक टिप के आकार में नहीं हैं, आप जीवन को अधिक सुखद बनाने के लिए किसी तरह से सुधार कर सकते हैं।

प्रकृति और हमारे स्वयं के शरीर में सुराग हैं जो बेहतर स्वास्थ्य की ओर ले जाते हैं। हमें यह निर्धारित करने के लिए मानव फ़्रेमों को देखना होगा कि हमारे लिए सबसे अच्छा क्या है ताकि हम देख सकें कि प्रकृति के पक्षी उड़ान में एक छोटे शरीर को बनाए रखने के लिए सही विकल्प बनाते हैं नहीं है। हमारे स्वाद की कली चार अलग-अलग संवेदनाओं को दर्ज करती है: मिठास, नमक, कड़वाहट और अम्लता।
Powered by Blogger.